सोमवार, 15 सितंबर 2008

आनन अर्बोर के पहले हफ्ते

यहाँ अपने कमरे में बैठा मैं गौर से सोच रहा था की दुनिया में किसी भी विष्य पे लिखने कि इजाज़त मिलने पर भी मैं सोच नहीं पा रहा हूँ कि इस हिन्दी ब्लॉग में क्या लिखूं तो मैंने सोचा कि मैं जिमी जॉन्स से एक रसीला सेंडविच आर्डर कर लूँ अभी मैं अपने कंप्यूटर के सामने बैठकर लिखने की कोशिश कर रहा हूँ और मैंने तय कर लिया हैं कि इस पहले ब्लॉग में मैं अपने आनन अर्बोर में पहले दो हफ्तों के बारे में बात करूंगा अठारह साल सिंगापुर में रहने के बाद मिशिगन में रहने का एहसास कुछ अलग ही है सबसे पहले तो सिंगापुर का मौसम यहाँ से बिल्कुल अलग है और ठण्ड का यह नया रूप देखेके तो मैं आश्चर्यचकित रह गया हूँ इसके इलावा, अम्रीका में लोग ज्यादातर गाय खाते हैं और एक सख्त हिंदू होके यह मुझसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होता है इसके इलावा यहाँ के निवासी अपने खाने में मिर्च बिल्कुल नहीं डालते और एक भारतीय नर होकर, मैं इस खाने से नफरत करने लगा हूँ लेकिन मैं शायद कुछ ज़्यादा ही बोल गया हूँ क्योंकि मेरे आस पास के लोगों ने मुझे यहाँ अपना मानकर मुझसे अच्छी दोस्ती जोड़ ली है यहाँ की पार्टी का वातावरण भी काफी मस्त है और हफ्ते के अंत में बिना हिचाकिचाके कहीं भी मजे के लिए घर के बहार जा सकते हैं
मैं असल में काफ़ी खुश हूँ कि मैं यहाँ हूँ और मुझे यकीन हैं कि दो - तीन महीनों में मेरी दूसरे लोगों से दोस्ती जम जायेगी और मैं उत्सुकता से अगले हफ्तों की इंतज़ार करूंगा

कोई टिप्पणी नहीं: